एमएमए - विदेशी मुद्रा - पाकिस्तान


दुबई: आखिरी हफ्तों के बाद एक पाकिस्तानी पिता की हार्ट-विचिंग वाली कहानी जो कि लिवर की जटिलताओं से पीड़ित एकमात्र बच्चे को कथित तौर पर कथित रूप से बचाने में नाकाम रही क्योंकि उनकी जीवन बचत एमएमए विदेशी मुद्रा के साथ जमी हुई थी, बहुत से लोगों ने हॉरर के व्यक्तिगत कहानियों के साथ एक्सपे्रेस से संपर्क किया है। यहां तक ​​कि माता-पिता एमएमए ग्रुप की परेशान सीईओ नौरेद मलिक अबवान, धोखाधड़ी के संदेह का सामना करने वाले ऑनलाइन विदेशी मुद्रा व्यापारिक कंपनी के हाथों धोने की कोशिश करते हैं, कई उन्हें सीधे उनके दुर्भाग्य के लिए दोषी ठहराते हैं। माना जाता है कि डी 40 मिलियन का मानना ​​है कि सैकड़ों निवेशकों ने जीवन और राष्ट्रीयता के विभिन्न क्षेत्रों से एमएमए विदेशी मुद्रा के खातों में भुगतान किया है और बहुमत से सभी पैसे अच्छे के लिए खो गए हैं। हम एमएमए धोखाधड़ी के पीड़ितों में से एक हैं मेरी पत्नी और मैंने पिछले साल इस योजना में निवेश किया था मैं अब भी उम्मीद कर रहा हूं कि हम अपना निवेश वापस ले लेंगे। मुझे अभी तक एमएमए के खिलाफ अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन मैं कुछ ऐसे ग्राहकों को जानता हूं जिन्होंने पहले नौ महीने पहले अधिकारियों से शिकायत की थी, लेकिन अभी तक कोई प्रगति नहीं हुई है। कुछ समय पहले, मैंने नौरेद मलिक अबान को एक ईमेल भेजा था और कुछ मिनटों में मुझे उससे जवाब मिला। मैं विवरण साझा करना चाहूंगा। उसने जो जवाब दिया उससे कहा: मुझे अपने हिस्सेदार को जवाब देने के लिए सम्मानित किया गया है पाक एमएमए ठीक से काम कर रहा है और पैसा कमा रहा है। एकमात्र समस्या यह है कि जांच समाप्त होने के बाद लाभ जारी किया जाएगा क्योंकि हमारा यूएई खाता बंद है और हमारे सभी फंड स्विट्जरलैंड और संयुक्त राज्य अमेरिका में हैं। जैसे ही जांच समाप्त हो जाती है, हम एमएमए में आपके विश्वास के लिए आपका लाभ और धन्यवाद जारी करेंगे। नाम रोके गए, यूएई रिटर्न से आकर्षित मैं एक दुबई में जन्मे पाकिस्तानी हूं और हाल ही में एक मोटर कंपनी में नौकरी ले ली। पिछले साल वित्तीय कारणों के कारण मेरे पूरे परिवार को, मेरे भाई को छोड़कर, पाकिस्तान चले गए। मेरे भाई ने कुछ बैंक ऋण लिया था और वह अपनी वित्तीय समस्याओं का समाधान करने में मदद करने के लिए आय के एक स्रोत के लिए देख रहे थे। उसके बाद वह एमएमए में आया। वह निवेश करने के लिए पर्याप्त नकद नहीं था, इसलिए उसने वित्त कंपनी (ध 4040) से ऋण लिया और एमएमए में निवेश किया क्योंकि उन्होंने उन्हें आकर्षक रिटर्न देने का वादा किया था। जब उन्होंने नौकरी खो दी तो उन्हें उनके पास सिर्फ दो भुगतान प्राप्त हुए। लेकिन रोजगार की मांग करते समय, एक बैंक ने अपने भुगतानों पर चूक करने के लिए उसके खिलाफ मामला दायर किया। वह अब जेल जाने के लिए निश्चित है और मैं उनकी मदद नहीं कर सकता क्योंकि मेरी नई नौकरी में अभी भी परिवीक्षाधीन है I मेरे भाई ने कई बार एमएमए से संपर्क करने की कोशिश की और उन्होंने उन्हें यह बताने पर रोक दिया कि वह अपने पैसे पायेंगे, लेकिन कुछ नहीं हुआ। मैं सिर्फ अन्य लोगों को इस तरह की योजनाओं के लिए नहीं गिरना चाहता हूँ नाम रोके गए, संयुक्त अरब अमीरात, मेरे दोस्त और मैंने एमएमए विदेशी मुद्रा में 100,000 से अधिक निवेश किए हैं। मैंने कम्पनी की विश्वसनीयता पर संदेह करना शुरू कर दिया जब मैंने सीखा कि ज्यादातर एमएमए कर्मचारी वीजा या पति या पिता वीजा पर थे। लेकिन मुझे पूरी तरह आश्वस्त था कि एमएमए विदेशी मुद्रा के बैनर के तहत, एमएमए के सीईओ नौअद मलिक अवान ने क्रिकेट मैचों को प्रायोजित करने और पांच सितारा होटल में भव्य पार्टियों को फेंकने शुरू कर दिया था। मैं एमएमए में निवेश के लिए गहरा अफसोस करता हूं। आर्थिक रूप से मैं एक कठिन समय से गुजर रहा हूं। मेरे पिता जो कैंसर से पीड़ित थे, मार्च में मृत्यु हो गई और मुझे तब पैसे की जरूरत थी। मैंने कुछ पैसे वापस पाने के लिए एमएमए को कई बार फोन किया था, लेकिन उन्होंने जवाब नहीं दिया। मैं अन्य लोगों को ऐसी योजनाओं के लिए गिरने की चेतावनी नहीं देना चाहूंगा नाम प्रतिबंधित, संयुक्त अरब अमीरात वाणिज्यिक द्वारा लालच मैं उन में से एक है जो एमएमए योजना द्वारा धोखा दिया गया था। मुझे लगता है कि अधिकारियों को समाचार पत्रों और रेडियो और जांच कंपनियों में विज्ञापनों की जांच करनी चाहिए अगर उनके लेन-देन के बारे में उन्हें संदेह है। जब मैंने रेडियो पर एक एमएमए विदेशी मुद्रा विज्ञापन सुना तो मैं अपनी कार में गाड़ी चला रहा था सुंदर रिटर्न से लूटा, मैंने तुरंत एमएमए कहा और योजना में 4,000 निवेश करने की व्यवस्था की। बाद में, केवल स्कीम को और अधिक विश्वसनीय बनाने के लिए, एमएमए ने मुझे बताया कि मैं उनके वफादार ग्राहकों में से एक था, इसलिए वे अतिरिक्त 500 के साथ अपने खाते को क्रेडिट कर देंगे। शुरू में, मैंने उनसे चुकौती प्राप्त करना शुरू कर दिया, लेकिन यह जल्द ही बंद हो गया। जब मैंने एमएमए को इसके बारे में जांच करने के लिए कहा, उन्होंने मुझे बताया कि उनका मालिक बार-बार पीछे था और सभी शिकायतों को जेल से रिहा होने के बाद ही देखा जाएगा। इसके बाद से एक वर्ष रहा है और मैंने कुछ भी नहीं सुना है। जब भी मैं उन्हें फोन करता हूं, वे मुझे मूर्ख बहाने देते हैं। कृपया हमें ये गुंडों से अपना पैसा वापस पाने में मदद करें। नाम रोके गए, संयुक्त अरब अमीरात ने अपनी सारी बचत खो दी, मैं नऊद मलिक अवांस स्कीम का शिकार हूं। शुरू में, मैंने Dh3,000 का निवेश किया और बहुत जल्द मैंने उनसे लाभ उठाने लगा। रिटर्न से आकर्षित हुए, मैंने इस योजना में अपनी पूरी बचत रखी। मेरा वेतन केवल Dh5,000 है और अब मुझे अपने परिवार का समर्थन करने के लिए घर वापस भेजने में कठिनाई हो रही है। मुझे लगता है कि एक देशव्यापी आवान को फोन करने के लिए शर्म आती है। उसके जैसे लोग जीवन में कोई सिद्धांत नहीं है मैंने अभी तक शिकायत नहीं की है क्योंकि मुझे डर है कि मैं फिर से अपना पैसा कभी नहीं देखूँगा। नाम रखा गया है, संयुक्त अरब अमीरात शादी सपने धराशायी मैं पिछले साल एमएमए में 5,000 निवेश किया गया था कहा जा रहा है कि वे सबसे अच्छी निवेश कंपनियों में से एक के आसपास है। तब से, मैंने उनसे एक फाइल प्राप्त की थी। जब भी मैंने उन्हें बुलाया तो उन्होंने मुझे एक अलग कहानी दी। उन्होंने मुझे पुलिस को नहीं जाने के लिए कहा था अन्यथा मुझे अपने निवेश को अलविदा कह देना होगा। मैंने एमएमए में निवेश किया था ताकि बाद में मेरी शादी के लिए इसे इस्तेमाल किया जा सके। मैं अब दिसंबर में शादी कर रहा हूं और मेरे शादी के खर्चों की सख्त जरूरत है। मुझे किसी भी मुनाफे में दिलचस्पी नहीं है, मैं सिर्फ अपना पैसा वापस चाहता हूं नाम रखा गया, संयुक्त अरब अमीरात Havent एक एकल फाइल मैं अक्टूबर 2012 में एमएमए विदेशी मुद्रा के साथ ढाल 50,000 निवेश मिला। मुझे उसी वर्ष दिसंबर में उन से एक भुगतान प्राप्त किया। लेकिन उस नऊद मलिक अबवान (जो अब सलाखों के पीछे है) के बाद पाकिस्तान चले गए। इसके बाद, कई निवेशकों ने पुलिस के साथ शिकायत दर्ज की। नतीजतन, दुबई में एमएमए विदेशी मुद्रा कार्यालय पुलिस द्वारा बंद कर दिया गया था। लेकिन इस अवधि के दौरान, हम ऐवान से एसएमएस और ईमेल प्राप्त करते रहे, जिससे हमें धीरज रखने और पुलिस से शिकायत न करने के लिए कहा गया क्योंकि इससे केवल पैसे वापस लेने की प्रक्रिया में देरी हो सकती है। इसके अलावा, उन्होंने अपने संदेश में भी उल्लेख किया कि वह हमें फरवरी 2013 में लंबित मुनाफे का भुगतान करेगा। जनवरी 2013 में, दुबई में एमएमए कार्यालय फिर से खोला गया था। कर्मचारियों ने हमें बताया कि लंबित राशि फरवरी में वितरित की जाएगी। यह अब सितंबर है और हमें अभी तक एमएमए से एक फाइल प्राप्त नहीं हुई है। नाम रोके रखा है, संयुक्त अरब अमीरात लोग जिम्मेदार हैं, मैं लोगों को धोखा देने के लिए जिम्मेदार ठहराता हूं। क्या वे घोटालों को भूल गए हैं जो कि आर्थिक मंदी के दौरान हुई लालच है, जो उन्हें इस तरह के अत्याधुनिक योजनाओं में निवेश करता है। ऐसी कंपनियों से हमेशा एमएएमए जैसे कंपनियों से लाभान्वित होने वाली कंपनियां होंगी। नाम रखा गया, संयुक्त अरब अमीरात मैं एमएमए एयरलाइंस के प्रबंध निदेशक द्वारा एक भाषण में आया था, जिसे किसी अन्य एयरलाइन के एक अधिकारी द्वारा दिए गए दूसरे भाषण से कॉपी किया गया था। केवल कुछ लाइनें अलग-अलग हैं मैंने एमएमए निर्देशकों के कुछ हिस्सों और विमान बांग्लादेश एयरलाइंस के निदेशकों के भाषणों पर प्रकाश डाला है। मैं आपसे अपने आपरेशन के कुटिल तरीकों को साबित करना चाहता हूं। दलजीत सिंह बग्गा, दुबई, बिमान बांग्लादेश एयरलाइंस की ओर से, मेरे देश की राष्ट्रीय ध्वजवाहक, मैं आपके दिल का स्वागत करता हूं। हमें इस बात पर गर्व है कि आप हमें अपने गंतव्य की यात्रा करने के लिए पसंद करते हैं, जो कि दो महाद्वीपों के 19 शहरों में से एक हो सकता है, जो कि विमान सेवा करता है आप जहां भी जा रहे हैं, हमने इस उड़ान को सहज और सुखद बनाने के लिए हर संभव उपाय किया है। हम आपको बांग्लादेश की हमारी पुरानी परंपरागत आतिथ्य का स्वाद देने के लिए सबसे बड़ी देखभाल करते हैं। हमें पता है कि ग्राहकों को समझने से ग्राहकों की संतुष्टि और वफादारी बढ़ाने में सबसे बुनियादी कारक हैं। हम 1 99 8 के बाद से वेब पर हैं और अब यात्री सेवा की एक नई विंडो जोड़ने के लिए एक और क्रांति का निर्माण किया है। बिमान अब इस वेबसाइट के माध्यम से एक लचीले मूल्य देखने प्रणाली प्रदान करता है। (मूल पूर्ण भाषण को पढ़ने के लिए यहां जाएं: worldfolio. co. ukcompaniesbiman-airlines - बांग्लादेश) एमएमए एयरलाइंस की तरफ से मैं आपके दिल का स्वागत करता हूं I हमें गर्व महसूस होता है कि आपने हमें अपने गंतव्यों की यात्रा करने के लिए पसंद किया है जो एमएमए कार्यरत हैं। आप जहां भी जा रहे हैं, हमने इस उड़ान को सहज और सुखद बनाने के लिए हर संभव उपाय किया है। हम आपको हमारी उम्र आतिथ्य का स्वाद देने के लिए सबसे बड़ी देखभाल करते हैं। विश्वव्यापी विमानन उद्योग के लिए मुश्किल समय के बावजूद, एमएमए एयरलाइन लगातार अपने उत्पाद और सेवाओं में सुधार कर रही है विकास, विकास और परिवर्तन में हमारी प्रगति ने पिछले कुछ महीनों में अपना टिकट लगाया है। आवृत्तियों को बढ़ाने का फैसला हमारे मूल्यवान मेहमानों के लिए सुविधाजनक और पर्याप्त सेवाओं का लाभ उठाने के लिए एयरलाइनों की प्रतिबद्धता को मजबूत करता है। एमएमए एयरलाइन मार्ग नेटवर्क पर यात्रा करने वाले मेहमानों के पास अतिरिक्त आवृत्तियों के परिणामस्वरूप अधिक विकल्प और लचीलेपन होंगे। हम उन लोगों के प्रति कृतज्ञता का ऋण देते हैं जो हमारी तरफ से रुक गए हैं और उनकी आगामी यात्रा पर उनका विश्वास और समर्थन दिया है। हमेशा की तरह, एमएमए एयरलाइंस और मेरे सभी कर्मचारियों के लिए, हमारे साथ उड़ान भरने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद। हम जल्द ही बोर्ड पर आपका स्वागत करने के लिए तत्पर हैं एमओए एयरलाइंस के प्रबंध निदेशक, नोरेन खान, एमएमए एयरलाइंस के मालिक और एमएमए के नाम जैसी कई अन्य कंपनियों को धोखाधड़ी का पर्दाफाश किया गया है यह टीवी चैनलों द्वारा दावा किया जा रहा है कि मालिक मलिक नैयरेद अवान एक अंतरराष्ट्रीय जासूस है जो अपने अवैध काम के कारण दुबई से भाग गया है। यदि आपको हाल के महीनों में इस्लामाबाद में होने का मौका मिला है, तो आपको हर प्रमुख सड़क पर एमएमए विदेशी मुद्रा, एमएमए बैंक और एमएमए एयरलाइंस के अत्यधिक विज्ञापन देखा होगा। एबटाबाद के एक 26 वर्षीय पाकिस्तानी व्यापारी, मलिक नूरिड अवान, जो भी एन्डी खालिड्स पति का भी होता है, का दावा करता है कि दुनिया के विदेशी मुद्रा बाजार में 3. 9 खरब है, और उनकी कंपनी का कारोबार 1 ट्रिलियन का कारोबार कर रहा है। मुझे आश्चर्य है कि उन्होंने एक मीडिया पर झूठ बोलने की हिम्मत कैसे की? उन्होंने आय उद्देश्यों के लिए विदेशी मुद्रा खाता ट्रेडिंग प्रदान करने के लिए व्यक्तित्व को बढ़ावा देने के लिए भी लंगर डाले। यह कहा जाता है कि पाकिस्तान में 99 विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग कंपनियों ने धोखाधड़ी की है वे नकली ऑनलाइन ट्रेडिंग सॉफ्टवेयर का उपयोग करते हैं, जहां वे हर चीज को नियंत्रित कर सकते हैं वे अपने विदेशी खातों में ग्राहकों के पैसे हस्तांतरित करते हैं और फिर ग्राहक व्यापार को नियंत्रित करते हैं। एमएमए ग्रुप ऑफ कम्पनियों के प्रोफाइल पर एक नज़र डालें: एमएमए एयरलाइन कंपनियों की एमएमए ग्रुप का हिस्सा है, जो भारी मशीनरी और उपकरण व्यापार, वित्तीय सेवाओं (विदेशी मुद्रा व्यापार), विज्ञापन और इवेंट मैनेजमेंट में रुचि रखते हैं। कम्पनी का व्यवसाय आयरलैंड, स्विटजरलैंड, युगांडा, दक्षिण अफ्रीका और संयुक्त अरब अमीरात में फैलता है। एमएमए ऑनलाइन ट्रेडिंग सर्विसेज (एमएमए विदेशी मुद्रा) दुनिया भर में 100,000 से अधिक पंजीकृत ग्राहकों के साथ, और 20 बिलियन से अधिक महीनों के एक महीना के साथ ऑनलाइन विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग ब्रोकरों की अग्रणी कंपनी है। आवान ने कहा कि उन्होंने वित्त व्यवसायियों और विशेषज्ञों की एक टीम के साथ 2006 में एक कंपनी की स्थापना करके आयरलैंड में विदेशी मुद्रा व्यापार में अपना कारोबार शुरू किया था। हालांकि, एमएमए समूह मूल एमएमए हेवी मशीनरी में है, 1995 में स्थापित। लगभग 75 देशों में कई शाखाएं हैं, जो ज्यादातर यूरोप में हैं, एमएमए विदेशी मुद्रा 2010 में मध्य पूर्व में अपनी प्रविष्टि बनायी थी। एमए विदेशी मुद्रा का समर्थन एक प्रमुख वित्तीय संस्थान 17 अरब से अधिक की परिसंपत्ति प्रबंधन के तहत और एक एसएमपी संबद्ध रेटिंग एजेंसी द्वारा ए दर्जा दिया है कंपनी ने पिछले वर्ष ज्यूरिख में एमएमए बैंक जीटी की शुरुआत की। अधिक जानकारी के लिए इस वीडियो को देखें: क्लाइंट कोष के साथ भागो, मैं सभी कहानियों को पढ़ने में हैरान हूं कि हर कोई कितना आसान है और कुछ भी नहीं है I या हो सकता है कि सभी निर्दोष लोग हैं। कई अवैध कंपनियां थीं और कई कंपनियां हैं, लेकिन निम्नलिखित याद रखें हमेशा व्यापार लाइसेंस की प्रतिलिपि की जांच करें और यदि आप विदेशी मुद्रा, वस्तु या स्टॉक व्यापार का व्यापार करना चाहते हैं तो दो प्रमुख विनियामक प्राधिकरण हैं और ये 1 हैं। इंटरसक्वॉल फाइनेंशियल मार्केट्स में ट्रेडिंग के लिए संयुक्त अरब अमीरात के सेंट्रल बैंक: विदेशी मुद्रा, कमोडिटीज स्टॉक्स ट्रेडिंग आदि 2. डीजीसीएक्स में ट्रेडिंग के लिए केवल डीजीसीएक्स और इंटरसोल फाइनेंशियल मार्केट्स में अब दुबई गोल्ड कॉमोडिटीज एक्सचेंज (डीजीसीएक्स) अब कई कंपनियां हैं जिनके पास केवल आर्थिक विभाग के व्यापार लाइसेंस हैं दुबई या अबू धाबी और कोई अन्य लाइसेंस नहीं है, लेकिन फिर भी लोगों को अंधे से निवेश करते हैं और बाद में रोने और चिल्लाते हैं। यदि आपने इस तरह की कंपनी के साथ निवेश किया है तो आपको इस मामले की रिपोर्ट आर्थिक विभाग अनुपालन और पुलिस को देनी चाहिए और उन्हें बताएं कि इस कंपनी का उचित लाइसेंस नहीं है और उन्होंने आपको धोखा दिया और आपको अपना पैसा लिया। हमेशा अपने पैसे जमा स्लीप और खाता खोलने के फॉर्म की प्रतियां रखें और अपनी शिकायत के साथ जमा करें अगर यूएआई की सेंट्रल बैंक लाइसेंस प्राप्त कंपनी आपको डीजीसीएक्स प्लेटफॉर्म प्रदान करती है तो आपको अपने दोनों लाइसेंस की जांच करनी चाहिए 1. संयुक्त अरब अमीरात लाइसेंस के केंद्रीय बैंक 2. डीजीसीएक्स लाइसेंस अगर डीजीसीएक्स लाइसेंस प्राप्त कंपनी डीजीसीएक्स लाइसेंस प्राप्त कंपनी प्रदान करती है आप इंट्रक्वाोल फाइनेंशियल मार्केट्स प्लेटफॉर्म पर आपको अपने दोनों लाइसेंस की जांच करनी चाहिए 1. डीजीसीएक्स लाइसेंस 2. संयुक्त अरब अमीरात के सेंट्रल बैंक लाइसेंस दोनों शर्तों में यदि कोई कंपनी आपको लाइसेंस की प्रतिलिपि प्रदान करने में विफल हो तो सीधे मामले की उनकी लाइसेंसिंग प्राधिकारी या पुलिस को या पुलिस को उस कंपनी के लाइसेंस उल्लंघन के साथ नीबा के पास और उन्होंने भी अपने पैसे को धोखे में ले लिया। बहुत से लोगों को पुलिस या अदालत में परेशानी होती है, इसलिए उन्हें रिपोर्ट दें, लेकिन आपको उनके लाइसेंस अधिकारियों को रिपोर्ट करना चाहिए और इसमें कुछ ही मिनट लगेंगे। आप ईमेल या फैक्स के माध्यम से शिकायत पत्र भेज सकते हैं या पोस्ट के जरिए इंटरनेट पर सोशल मीडिया पर कंपनियों के नाम कभी नहीं लिख सकते क्योंकि वे मानहानि के लिए आपको मुकदमा कर सकते हैं। आप एक पीड़ित हैं और फिर आपको अधिक भुगतना पड़ेगा क्योंकि आपने सही समय पर पूरी तरह से सही विभाग पर कार्रवाई नहीं की थी लेकिन वे कर सकते हैं बोनस नियम और शर्तें बोनस आपके पहले जमा में प्रमोशन अवधि के दौरान नए एमएमए विदेशी मुद्रा ग्राहक के रूप में लागू होते हैं। बोनस जमा के रूप में एक ही मुद्रा में दिए गए हैं। बोनस फ्लोटिंग स्प्रेड खाते के लिए लागू नहीं होंगे। बोनस किसी अन्य प्रचार एमएमए विदेशी मुद्रा प्रस्ताव के साथ संयोजन के रूप में मान्य नहीं हैं। सभी पहचान दस्तावेजों की पुष्टि के बाद बोनस आपके खाते में जमा हो जाएगा। जापानी येन अकाउंट्स बोनस का आकलन USDJPY विनिमय दर के अनुसार किया जाता है। बोनस निकासी: आपको अपने बोनस को वापस लेने के लिए खाता सत्यापन के लिए दस्तावेजों को भेजना होगा। अपने बोनस को वापस लेने के लिए, आपको 12 महीनों के भीतर प्रत्येक 1 बोनस के लिए 10,000 आधार उपकरणों की न्यूनतम ट्रेडिंग वॉल्यूम निष्पादित करने की आवश्यकता होगी। अगर आप दिए गए समय 8211 के भीतर आवश्यक मात्रा में व्यापार करने में विफल हैं तो आपका बोनस रद्द कर दिया जाएगा और आपके खाते से निकाल दिया जाएगा। निम्नलिखित देशों के ग्राहक इस प्रचार के लिए योग्य नहीं हैं: मंगोलिया, ईरान, वियतनाम, चीन, मकाओ, हांगकांग, पाकिस्तान और बांग्लादेश। एमएमए विदेशी मुद्रा के साथ एक भागीदार बनें आप असीमित कमाई क्षमता का आनंद लेने के लिए अपने मौजूदा ग्राहक आधार और ट्रैफ़िक का मुद्रीकरण कर सकते हैं और पढ़ें जोखिम प्रकटीकरण वक्तव्य ForexCFD व्यापार में हानि के पर्याप्त जोखिम शामिल हैं और सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं है। ForexCFDs ट्रेडिंग करने से पहले हमारा जोखिम खुलासा पढ़ें और पढ़ें नया MMATRADER ऐप

Comments